सुबह के समय लहसुन खाने के फायदे Options

Wiki Article



कच्चा मटर खाने के फायदे होते हैं बहुत, जानेंगे तो रोज खाएंगे

यह पेट की वायु निकालता है व बदहजमी, खट्टी डकारें व कब्ज को ठीक करता है। इसके अलावा यह शरीर में जमा हुआ कफ को बाहर निकालने में भी मददगार होता है।

लगभग हर किचन में मौजूद लहसुन का इस्‍तेमाल खाने का स्‍वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है, लेकिन कुछ लोग कई तरह के फायदे पाने के लिए लहसुन को कच्‍चा भी खाते हैं।

(और पढ़े – कामकाजी महिलाओं में तनाव के कारण, लक्षण और उपाय…)

शहद और लहसुन के एंटी-बैक्टीरियल गुण सर्दी-जुकाम और एलर्जी को ठीक करने में कारगर माने जाते हैं और नेचुरल तरीके से इंफेक्शन का मुकाबला करते हैं.

सबसे पहले हम लहसुन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी दे रहे हैं।

खाली पेट लहसुन की कलियां चबाने से आपका डाइजेशन अच्‍छा रहता है और भूख भी खुलती है।

किसी को गैस्टिक प्रॉब्लम हो तो उन्हें लहसुन का सेवन करने से बचना चाहिए या कम मात्रा में करना चाहिए क्योंकि एसिडिटी की समस्या में लहसुन का सेवन नुकसानदायक हो सकता है।

फेमस होते ही इस एक्ट्रेस के बढ़े भाव, टॉप एक्टर संग एक झटके में ठुकराया शो!

You may established your browser to block or alert you about these cookies, but some aspects of the positioning won't then work or you might not be capable of login.

सर्दियों के मौसम में सुबह खाली पेट लहसुन खाने से सर्दी जुखाम जैसी समस्याओं से छुटकारा पाने में मदद मिलती है।

ऐसी ही एक सब्जी है लहसुन, जिसमें कई तरह के पोषक तत्व पाए जाते हैं. गर्म तासीर वाले लहसुन को बॉडी की इम्युनिटी here बढ़ाने वाला तो माना ही जाती है, मगर इसमें कई सारे ऐसे गुण होते हैं, जिनसे कई खतरनाक बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है.

garlicHealth benefits of GarlicBenefits of Garlicgarlic benefitsbenefits of ingesting Uncooked garlicbenefits of consuming Uncooked garlic in empty belly

ये फूड और ड्रिंक्स का करने से झागदार और धुंधला हो जाता है यूरीन, आज से ही परहेज करना शुरू करें

Report this wiki page